Top 5 Heart Health Tips

0
174

Hello दोस्तों आज की पोस्ट मैं बताऊंगा ऐसे Top 5 Heart Health Tips के बारे मैं तो ये सब जाने के लिए बने रहे हमारे साथ वह भोजन के साथ शुरू करके, दिल की सेहत के लिए पाँच शीर्ष युक्तियाँ प्रदान करता है। उपचार के लिए और साथ ही दवा के लिए एक आधारशिला रोकथाम है।

Top 5 Heart Health Tips

 टिप – 1 दस कनाडिय़ों में से नौ में हृदय रोग के लिए कम से कम जोखिम कारक है, जो हमारे दूसरे प्रमुख कारण है। लेकिन रोकथाम की शक्ति आपके हाथों में है। रैगिस्टरड डाइटिशियन डाफना स्टीनबर्ग कहते हैं। तो जीवनशैली, उपचार के लिए और साथ ही दवा के लिए एक आधारशिला रोकथाम है। वह भोजन के साथ शुरू करके, दिल की सेहत के लिए पाँच शीर्ष युक्तियाँ प्रदान करता है।

 टिप – 2 कोशिश करें और एक स्वस्थ आहार रखें जो वसा में कम हो, सोडियम नमक में कम हो, और फाइबर में उच्च हो। तो नमक से बचने के लिए अपने फाइबर, ताजे खाद्य पदार्थ प्राप्त करने के लिए बहुत सारे फल और सब्जियां जैसी चीजें, जितना संभव हो तले हुए खाद्य पदार्थ प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से दूर रहने की कोशिश करें। स्टाइनबर्ग कहते हैं कि यह आपके पोषण तथ्यों की तालिका और अवयवों की सूची को बारीकी से पढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है। कुछ चीजों को देखने के लिए: एक कम सोडियम भोजन में 200 मिलीग्राम या प्रति सेवारत कम होता है। 1,200 से 1,500 मिलीग्राम, या लगभग आधा चम्मच के बीच अपनी कुल सोडियम की मात्रा को सीमित करें। ट्रांसफ़ेट्स के लिए, लेबल को शून्य पढ़ना चाहिए। लेकिन सावधान रहना, कुछ खाद्य पदार्थों में लेबल पर दिखाए बिना घटक सूची में ट्रांसफ़ैट शामिल हो सकता है। आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेलों और कमियों वाले खाद्य पदार्थों से बचें। पूरे दिन के लिए अपने कुल कैलोरी का 30 प्रतिशत से अधिक नहीं करने के लिए अपने कुल वसा को शामिल करें, जिसमें शामिल हैं स्वस्थ वसा जैसे ओमेगा -3 एस। फाइबर के लिए, आपको प्रति दिन 21 ग्राम की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने ठोस रूप में फल और सब्जियों के साथ-साथ पूरे अनाज अनाज और ब्रेड तक पहुंचें।

टिप – 3 शर्त लगा सकते हैं कि धूम्रपान से बचें, बिल्कुल। यदि आप धूम्रपान नहीं करते हैं, तो आप शुरू नहीं करना चाहते हैं। और अगर आप धूम्रपान करते हैं, तो आप छोड़ना चाहते हैं। शुक्राणु हृदय रोग से होने वाली पांच में से एक मौत से संबंधित है। यह रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है, हृदय की ऑक्सीजन की मात्रा को कम कर रक्तचाप बढ़ा सकता है।

 टिप – 4 एक सक्रिय जीवन शैली रखें। कुछ लोगों के लिए, इसका मतलब है कि नियमित रूप से gym पर जाना। अन्य लोगों के लिए, यह वास्तव में उनके लिए काम नहीं करता है। इसका मतलब है कि कुछ ऐसा करना जो करता है। तीस मिनट की मध्यम गतिविधि, जिसका अर्थ है कि आपके हृदय की दर हर दिन बढ़ाई जाती है। और

 टिप – 5 के साथ हाथ में हाथ जाता है: स्वस्थ शरीर का वजन बनाए रखना। हम जानते हैं कि दिल का दौरा और स्ट्रोक के जोखिम को कम करने के लिए एक स्वस्थ शरीर का वजन महत्वपूर्ण है, और यह आपके रक्तचाप को नियंत्रण में रखने में मदद करता है। जब कमर की परिधि की बात आती है, तो पुरुषों को 102 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए, और महिला का वजन 88 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होना चाहिए। और अंत में, अपने तनाव को कम करें! बाहरी तनाव रास्ते में आंतरिक तनाव की तरह ऑक्सीडेटिव तनाव डाल सकता है। आपका शरीर चीजों पर प्रतिक्रिया करता है आपका मस्तिष्क विभिन्न हार्मोनों को बाहर भेजता है जब आप तनावग्रस्त होते हैं।

तो दोस्तों आज की पोस्ट आप लोगो को केसी लगी उम्मीद है की ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो मिलते है नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here